Saturday, January 17, 2015

रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए एक जरूरी खबर

      रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए एक जरूरी खबर सामने आ रही है। अगर आपने एक पते पर एक से ज्यादा गैस कनेक्शन ले रखें हैं तो अब इसे ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके साथ ही डिपॉजिट भी जब्त होगा।

जानकारी के मुताबिक, एक ही नाम और पते पर एक से अधिक रसोई गैस कनेक्शन का उपयोग करने वाले लाखों लोगों के कनेक्शन 31 मार्च के बाद ब्लॉक हो जाएंगे।

ऐसा डीबीटीएल योजना की वजह से होगा। इस योजना में एक आधार कार्ड पर एक ही सिलेंडर की सब्सिडी दी जा रही है। जो लोग गैस सब्सिडी योजना से नहीं जुड़ेंगे, उनका कनेक्शन ब्लॉक हो जाएगा। अगर आपके पास एक से अधिक गैस कनेक्शन हैं तो दूसरा गैस कनेक्शन सरेंडर करने में ही भलाई है।

31 मार्च के बाद आपको बाजार मूल्य से ही सिलेंडर लेना पड़ेगा। ऐसे में दूसरा गैस कनेक्शन होने का कोई औचित्य नहीं रह जाएगा। लेकिन 31 मार्च के पहले गैस कनेक्शन सरेंडर करने पर आपको डिपॉजिट मनी मिल जाएगी। इसके बाद आपका गैस कनेक्शन अवैध मान लिया जाएगा। ऐसे में उसका डिपॉजिट मनी भी नहीं मिलेगा।

કિસાન ક્રેડિટ કાર્ડ યોજના 3 લાખ રૂપિયા સુધીની લોન મેળવોજાણો આ કાર્ડ કેવી રીતે કાઢવુંજાણો જરૂરી ડોક્યુમેન્ટઆ યોજનાની સંપૂર્ણ માહિતી .

કિસાન ક્રેડિટ કાર્ડ યોજના 3 લાખ રૂપિયા સુધીની લોન મેળવો જાણો આ કાર્ડ કેવી રીતે કાઢવું જાણો જરૂરી ડોક્યુમેન્ટ આ યોજનાની સંપૂ...